rashi.jpg

शनि अस्त (Shani) है 5 राशियों पर असर

5 राशियों पर असर, शनि अस्त

शनि देव 7 जनवरी गुरुवार को शाम 5 बजकर 38 मिनट पर पश्चिम दिशा में अस्त हो गए। पंडित नीलेश शास्त्री के अनुसार शनि अब 9 फरवरी मंगलवार को रात्रि 12 बजकर 50 मिनट पर पूर्व दिशा में उदय होंगे। इस दिन त्रयोदशी की तिथि रहेगी और चंद्रमा धनु राशि में रहेगा कारबन 31 दिन शनि ग्रह अस्त होगे, मकर राशि में इस अंतराल में मकर राशि में पंच ग्रह योग चतुर्थ ग्रह योग षट ग्रह योग बनेंगे।

zodiac
sun and zodiac

शनि अस्त का प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि अस्त होने को शुभ नहीं माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार न्याय के देवता और सूर्य पुत्र शनि जब अस्त होते हैं तो जनता को पीड़ा पहुंचती है। क्रोध, विरोध जैसी घटनाओं में बढ़ोत्तरी होती है। जनता और शासन के बीच टकराव की स्थिति भी बनती है। शनि को जनता का कारक भी माना गया है। जब कोई ग्रह अस्त हो जाता है तो उसके प्रभाव में कमी आ जाती है।

राशिफल

मिथुन राशि

मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है, शनि के अस्त होने कुछ मामलों में लाभ मिलेगा। यदि आप किसी रोग आदि से पीड़ित है तो उसमें आराम मिलेगा। बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ ही समाज में आपकी बात को सुना और समझा जाएगा, मान सम्मान भी मिल सकता है। छात्रों के लिए यह समय अच्छा है। अपने कोर्स को पूरा कर सकते हैं। व्यापार में सोच समझ कर निवेश करें।

तुला राशि

तुला राशि भी शनि की ढैय्या से पीड़ित है। व्यापार में कृषि संबंधी चीजों से लाभ मिल सकता है। भूमि आदि के विवाद दूर हो सकते हैं। लोगों से संबंध मजबूत बनेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को अच्छा समाचार मिल सकता है। जॉब और करियर में बदलाव हो सकता है।

और पढ़ें – शनि और बुध वक्रीय

धनु राशि

धनु राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। शनि के अस्त होने से धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद मिलेगी। कर्ज आदि से परेशान हैं तो इस समय ये समस्या दूर हो सकती है। वाणी दोष दूर होगा। लोग आपसे मित्रता करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। शिक्षा में सफलता मिलेगी।

मकर राशि

मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। शनि का अस्त होने आपके लिए शुभ परिणाम नहीं ला रहा है। शनि आपकी राशि में ही गोचर कर रहे हैं। गुरु और बुध भी विराजमान हैं। ऐसे में कुछ मामलों में आपको असफलता मिल सकती है। इस दौरान आप तनाव महसूस कर सकते हैं। शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं। जॉब और बिजनेस में हानि हो सकती है। अपनी योजनाओं का खुलासा न करें, धैर्य के साथ कार्य करें। विद्यार्थियों को इस दौरान सिर्फ अपनी पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए।

कुंभ राशि


कुंभ राशि पर भी शनि की साढ़ेसाती है। शनि का अस्त होने आपके लिए कुछ मामले में शुभ तो कुछ में अशुभ फल देने जा रहा है। इस दौरान किसी का अपमान नहीं करें। पिता से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है विद्यार्थियों को संघर्ष करना होगा। जॉब में दिक्कत आ सकती है। बॉस को नाराज न करें। धन का व्यय सोच समझ कर करें। कर्ज लेने और देने से बचें।

पंडित नीलेश शास्त्री – 9265-66-7532

Leave a Reply